अहमदाबाद टाइटन्स की कमान संभालेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या

By | May 15, 2022

देखें क्या खास है अहमदाबाद की टीम  अहमदाबाद टाइटन्स में ?

अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी ने खुद का नाम अहमदाबाद टाइटन्स रखा है। हां, उन्हें आधिकारिक तौर पर यही कहा जाएगा। कहा जा रहा है कि, दस टीमों का आईपीएल बेंगलुरु में 12 फरवरी और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी के साथ शुरू होने वाला है। आईपीएल की दोनों नई टीमों को मिला एक नाम.; पहले लखनऊ ने खुद को लखनऊ सुपरजायंट्स नाम दिया था। अहमदाबाद वापस आकर टीम की अगुवाई भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या करेंगे। आईपीएल के अब दस टीमों तक पहुंचने के साथ, अब मैचों की संख्या 74 खेलों तक बढ़ गई है।

आईपीएल 2022 लीग चरण का आयोजन महाराष्ट्र में हो सकता है, जिसमें प्लेऑफ़ अहमदाबाद में जाएगा। जी हां, मीडिया रिपोर्ट की माने तो ये है बीसीसीआई का प्लान। 2022 आईपीएल दो नई टीमों की शुरुआत के साथ बड़ा होने के लिए तैयार है, जिसका अर्थ है 74 लीग खेल। ऐसे में बीसीसीआई महाराष्ट्र राज्य पर निशाना साध रहा है, जहां कई क्रिकेट सुविधाएं हैं। मुंबई में तीन स्टेडियम उपलब्ध हैं: प्रतिष्ठित वानखेड़े और डीवाई पाटिल और सीसीआई, ब्रेबोर्न। इस बीच एक पुणे में भी उपलब्ध है। चार स्टेडियमों के साथ, बीसीसीआई एक साथ कई खेल खेल सकता है, जो लीग चरणों के लिए एक शर्त है। दूसरी ओर, अहमदाबाद का प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम प्ले-ऑफ की मेजबानी कर सकता है, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “फिलहाल, बोर्ड महाराष्ट्र में लीग चरण और अहमदाबाद में प्लेऑफ के आयोजन पर विचार कर रहा है।”

अहमदाबाद

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई पदाधिकारियों ने गुरुवार (27 जनवरी) को मुलाकात की और यह स्पष्ट कर दिया कि अगर देश में कोविड की स्थिति समान रहती है तो टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा। अगर स्थिति बिगड़ती है तो वे यूएई का रुख करेंगे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वे स्टेडियमों में कम से कम 25 प्रतिशत क्षमता की भीड़ को अनुमति देने की योजना बना रहे हैं, बशर्ते कि कोविड की स्थिति समान रहे। सूत्र ने आगे कहा, “यदि उस समय के आसपास सकारात्मक मामलों की संख्या अधिक नहीं होती है, तो राज्य सरकार के अधिकारियों को इस साल के आईपीएल के लिए लगभग 25% क्षमता की भीड़ की अनुमति देने की संभावना है।”

ऐसी ही मजेदार ख़बरों को पढने के लिए हमारी वेबसाइट www.jssgiwfom.com पर विजिट करते रहें|

Leave a Reply

Your email address will not be published.